About us

भजन लिरिक्स इन हिंदी क्या है

दोस्तों सबसे पहले तो भजन लिरिक्स हिंदी की तरफ से आप सभी का हमारी वेबसाइट पर स्वागत है। मैं हूं अमित इस वेबसाइट का संपादक।

Bhajan Lyrics In Hindi एकमात्र ऐसी विशेष वेबसाइट है जिस पर उपलब्ध करवाए गए भजन विशेष होते हैं यहां आपको भजनों के साथ में उनकी पीडीएफ भी मिलती है जिससे कि आपको और भी ज्यादा आसानी हो जाती है बार-बार आपको इंटरनेट पर आने की आवश्यकता नहीं पड़ती है और उस पीडीएफ में कुछ विशेष लिंक्स होते हैं जैसे आपको जो लिरिक्स पढ़ रहे हैं उसी से संबंधित उसी गाने से संबंधित लिंक होता है यूट्यूब की वीडियो का जहां पर आप जाकर उसे सुन भी सकते हैं।

यदि आप रोज ईश्वर के Bhajan गाते हैं ईश्वर का गुणगान करते हैं तो आपका मन पवित्र होता है।

भजन लिरिक्स इन हिंदी की आवश्यकता क्यों है?

वैदिक धर्म में ईश्वरीय संगीत का भजनों का बहुत ही अधिक महत्व रहा है। इन भजनों के द्वारा संगीत के द्वारा आप ईश्वर का स्मरण कर सकते हैं आपका शरीर प्रत्येक आपका रोम-रोम झंकृत हो जाता है एक अजीब सी वाइब्रेशन आपके शरीर में होती है जिससे कि आपके शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा भी बढ़ जाती है।

यदि कोई तनाव में रहता है किसी को नींद नहीं आती है और यदि भजनों का सहारा लेता है अपना पूरा ध्यान भजनों में लगा देता है तो उसका स्वास्थ्य में आश्चर्यजनक लाभ देखने को मिलता है जिसे आप अपने शरीर के अनेकों रोग दूर कर सकते हैं!

Bhajan Lyrics इन हिंदी में जितने भी भजन है यह सब आपको प्रसन्नता प्रदान करेंगे खुशी प्रदान करेंगे भजनों को सुनने के बाद में आप अपने भीतर देखेंगे तो आपको बहुत ही अधिक शांति का अनुभव होगा।

और जो भजन के साथ में मंत्र होते हैं यदि आप इन मंत्रों का जाप करते हैं विशेष रूप से ओम या गायत्री मंत्र का तो आपको अत्यधिक लाभ होता है आप ईश्वरीय दर्शन की तरफ आगे बढ़ते हैं मोक्ष की तरफ आगे बढ़ते हैं मुक्ति की तरफ आगे बढ़ते हैं?

भजन रिलिक्स इन हिंदी में विशेष क्या है?

भजन लिरिक्स इन हिंदी में इस वेबसाइट पर जो कि आप इंटरनेट पर देख रहे हैं इसमें विशेष यह है कि यहां पर आपको अद्भुत भजनों का संग्रह तो मिलता ही है रेलिक्स में साथ ही साथ आपको पीडीएफ में मिलती हम भजनों की जो कि आपको और कहीं नहीं मिलेगी। और यहां पर आपको जो जो भजन अच्छे लगते हैं उन्हें आप व्हाट्सएप फेसबुक टेलीग्राम पर भी अपने मित्रों के साथ में शेयर साझा कर सकते हैं हर पोस्ट के साथ में शेयर करने का बटन भी दिया गया है।

तो सभी बोलिये योगीराज श्री कृष्ण जी की जय हो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचंद्र जी की जय हो हम सभी वैदिक धर्मियों को इनके रास्ते पर चलने का प्रयास करना चाहिए और अपने वैदिक धर्म का फैलाव पूरे संसार में कर देना चाहिए जिससे पूरे संसार में सुख और शांति हो सके।